वनप्लस का 5जी हैंडसेट | जल्द launch हो सकता है भारत में



चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस भी अब 5जी फोन की रेस में शामिल हो गई है। कंपनी ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019 के मौके पर अपने पहले 5जी स्मार्टफोन से पर्दा उठा लिया। इस दौरान स्मार्टफोन की झलक देखने को मिली है। हालांकि, पेश किया गया हैंडसेट एक प्रोटोटाइप स्मार्टफोन है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 5जी कनेक्टिविटी के लिए स्नैपड्रैगन एक्स50 5जी मॉडम के साथ आएगा।


एमडब्लूसी 2019 के दौरान इस प्रोटोटाइप फोन को शोकेस में रखे गया था, जिससे इस हैंडसेट के डिज़ाइन का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।कंपनी ने पिछले साल एक बयान में कहा था कि वह साल 2019 के आखिर तक एक 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। वहीं, इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने इस बात की जानकारी दी कि उसने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019 के दौरान एक 5जी स्मार्टफोन प्रोटोटाइप की झलक दिखाने के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी की है।

मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में 5जी प्रोटोटाइप स्मार्टफोन की झलक के अलावा डिवाइस के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई हैं। वहीं, दूसरी ओर सैमसंग, हुआवई और जेडटीई जैसे टेक कंपनियां अपने 5जी फोन को इस इवेंट के दौरान पेश कर चुकी हैं।


कुछ रिपोर्ट के अनुसार वनप्लस 7 5जी कनेक्टिविटी के साथ नहीं आएगा। कंपनी 5जी फीचर वाले फोन को दूसरे नाम से लाने के प्लान में है। इसके अलावा वनप्लस 7 में बिना नॉच वाले डिज़ाइन और पॉप अप सेल्फी कैमरा आने की जानकारी सामने आ चुकी है।

Comments